Skip to content

God Promises

August 3, 2012

Bhagwan ki pratigyayein
” भगवान की प्रतिज्ञाएँ ”
मेरे मार्ग पर पैर रख कर तो देख ।
तेरे सब मार्ग न खोल दूँ तो कहना ॥
मेरे लिये खर्च करके तो देख ।
कुबेर के सब भंडार न खोल दूँ तो कहना ॥
मेरे लिये कड़वे वचन सुनकर तो देख ।
मेरी कृपा न बरसे तो कहना ॥
मेरी तरफ आ के तो देख ।
तेरा ध्यान न रखूँ तो कहना ॥
मेरी बात लोगों से करके तो देख ।
… तुझे गुणवान न बना दूँ तो कहना ॥
मेरे चरित्रों का मनन करके तो देख ।
ज्ञान के मोती तुझमें न भर दूँ तो कहना ॥
मुझे अपना मददगार बना करके तो देख ।
तुझे सबकी गुलामी से न छुड़ा दूँ तो कहना ॥
मेरे लिये आसूँ बहा करके तो देख ।
तेरे जीवन में आनन्द के सागर न बहा दूँ तो कहना ॥
मेरे लिये कुछ धन दे के तो देख ।
तुझे कुबेर न बना दूँ तो कहना ॥
मेरे मार्ग पर निकल करके तो देख ।
तुझे शान्ति का दूत न बना दूँ तो कहना ॥
स्वंय को न्यौछावर करके तो देख ।
तुझे मशहूर न कर दूँ तो कहना ॥मेरा कीर्तन करके तो देख।
जगत का विस्मरण न करा दूँ तो कहना ॥तू मेरा बन करके तो देख ।
हर एक को तेरा न बना दूँ तो कहना ॥

No comments yet

What are you thinking?

